स. सतनाम सिंह मैमोरीयल इनोसैंट हाट्र्स मल्टीस्पैशलिएटी अस्पताल में दिल के रोगों के विभाग का उद्घाटन 16 को

डेली संवाद, जालंधर

स. सतनाम सिंह मैमोरीयल इनोसैंट हाट्र्स मल्टीस्पैशलटी अस्पताल में कल 16 दिसम्बर से दिल के रोगों का नया विभाग खुलने जा रहा है। यह अस्पताल नवम्बर, 2016 में शुरू हुआ था। इस समय अस्पताल में कई प्रकार की मैडीकल सेवाएं 24 घण्टे दी जा रही हैं।

इसमें ट्रामा केयर सैंटर, एमजैंसी सेवाएं, हड्डीयों के रोग, जनरल सर्जरी, महिला रोगों के बारे, नेफरोलोजी के साथ डायलसिस यूनिट, दांतों के रोग के बारे, आंखों के रोग के बारे, मानसिक रोग के बारे, नाक-कान-गले के रोग के बारे मुख्य रूप से शामिल हैं। इस वर्ष से अस्पताल में एक नए विभाग की शुरूआत की जा रही है और वह है दिल के रोगों का विभाग जिसका उद्देश्य कम कीमत पर उच्च श्रेणी की मैडीकल सेवाएं देना है।

इस अस्पताल की स्थापना जालंधर और आस-पास के लोगों की सेवा करने के लिए की गई है। इनोसैंट हाट्र्स के सचिव डॉ. अनूप बौरी और इनोसैंट हाट्र्स के मैडीकल सचिव डॉ. चंदर बौरी ने बताया कि उनके पास पढ़ी-लिखी और अनुभवी डाक्टरों की टीम है। इसमें डाक्टर विजय महाजन, डाक्टर मुनीष खुराना और डाक्टर सुमित गुप्ता का पूरा सहयोग है।

हादसे और ट्रामा केसों में अस्पताल में 24म7 एमरजैंसी सेवाओं की सुविधा है। अस्पताल के पास कम्प्यूटरकृत लैब, फारमेसी और एम्बुलैंस सेवाएं उपलब्ध हैं। अस्पताल पिछले दो वर्षों से समाज की सेवा कर रहा है और अपने नए विभाग से अपनी सेवा के दायरे को और बढ़ाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here