मातृभूमि की सेवा न करने वाले युवाओं का जीवन व्यर्थ : तिवारी

ज्योति पब्लिक हाई स्कूल में 10वीं के विद्यार्थियों को दी फेयरवेल

डेली संवाद, जालंधर
ज्योति पब्लिक हाई स्कूल अमन नगर में 9 वीं के विद्यार्थियों ने 10वीं के विद्यार्थियों को विदाई पार्टी दी। स्कूल में रंगारंग प्रोग्राम किया गया, जिसमें भांगड़ा और गिद्दा की प्रस्तुति के अलावा म्यूजिक प्रोग्राम का भी सबने खूब आनंद लिया। इस मौके पर स्कूल कि प्रिंसिपल ने कायर्क्रम में स्कूल के छात्र व युवा नेता सुशील तिवारी के द्वारा किऐ जा रहे समाज सेवा के कामो को देखते हुऐ उनकी प्रशंसा की और उन्हें पुरस्कार देकर सम्मनित किया गया।

इस मौके पर प्रिंसिपल श्री मति मधु उप्पल ने कहा हमारे समाज में जब तक सुशील तिवारी जैसे समाज सेवक रहेगे तब तक हमारे नोजवानों का भविष्य सुरक्षित रहेगा एवं नशें से दूर होकर अपने समाज के लिए हर समय सेवा के लिए तत्पर रहेंगे।

इस मौके पर युवा नेता सुशील तिवारी ने स्कूल की प्रिंसिपल का तहे दिल से धन्यवाद किया और कहा कि मै चंद्रशेखर आज़ाद जी की जीवनी को पढ़कर उनके दिखाऐ गऐ मार्ग पर चलाने का प्रयास कर रहा हूं, और कहा कि चंद्रशेखर आजाद जी जैसे युवाओं की आज देश को सख्त जरूरत है।

उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यदि कोई युवा मातृभूमि की सेवा नहीं करता तो उसका जीवन व्यर्थ है क्रांतिकारियों ने देश को आजाद कराने के लिए अपनी शहादतें दी हैं आजादी को बरकरार रखना हर युवा पीढ़ी का कर्तव्य है और कहा कि चंद्रशेखर आजाद महान क्रांतिकारी देशभक्त थे उनके दिखाए मगर हर युवा को चलना चाहिए।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love