पंजाब में आतंकी हमला: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ ने पंजाब के CM को किया फोन, कड़ा कदम उठाने को कहा, पढ़ें सुखबीर क्या बोले, DGP ने कही ये बात

डेली संवाद, चंडीगढ़

अमृतसर में निरंकारी सत्संग डेरा पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात की। राजनाथ सिंह ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। केंद्रीय गृहमंत्री ने पंजाब सरकार को कड़ा कदम उठाने को कहा है।

पंजाब में अमृतसर के गांव अदलीवाल में आज निरंकारी सत्संग डेरा पर अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने बम फेंक कर हमला कर दिया जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत और 20 अन्य घायल हो गए। पुलिस महानिरीक्षक (वार्डर रेंज) एस.पी.एस. परमार सिंह ने बताया कि घायलों को अमृतसर के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

पंजाब सरकार पूरी तरह से फेल

वहीं इस हमले के बाद अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर इस हमले को लेकर कांग्रेस सरकार की कड़ी आचोलना की है। उन्होंने कहा है कि पहले जालंधर के मकसूदां पुलिस थाने में बम ब्लास्ट और अमृतसर में निरंकारी डेरे पर बम ब्लास्ट ने कांग्रेस सरकार की पोल खोल दी है। कांग्रेस और कैप्टन बुरी तरह से फ्लाप रहे हैं।

बम की जांच के लिए फोरेंसिक जांच दल को बुलाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों अनुसार निरंकारी भवन के गेट पर तैनात महिला कर्मी को नकाबपोश आंतकवादियों ने पिस्तौल दिखा कर काबू में लिया और उसके बाद भवन में घुसकर बम फेंक कर फरार हो गए। हमले के पश्चात इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है।

बटाला स्थित निरंकारी भवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) परमपाल सिंह गांधी और पुलिस अधीक्षक (डी) हरपाल सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं।

डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा है कि इसे आतंकी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा है कि इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई है। इसकी जांच चल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here