हॉस्टल में इस्तेमाल हुए कंडोम मिलने पर IIT छात्र पर 5000 का फाइन, नाम भी छापा

चैन्नई। आईआईटी मद्रास में एक छात्र का नाम कथित तौर से नोटिस बोर्ड पर यह कहते हुए चिपका दिया गया कि उनके हॉस्टल रूम में यूज्ड कंडोम मिले. इसके लिए उन पर 5 हजार रुपये का फाइन भी लगा दिया गया. छात्रों ने इसे प्राइवेसी का हनन बताते हुए विरोध किया है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला पिछले हफ्ते का है. आईआईटी मद्रास के ब्रह्मपुत्र छात्र हॉस्टल में विजिलेंस जांच के दौरान कई बैन चीजें बरामद की गई थीं।

बरामद की गई बैन चीजों में आयरन बॉक्स, ऐग बॉयलर, इलेक्ट्रिक केटल, वॉटर कूलर, मिनी फ्रिज, वॉटर हीटर रॉड शामिल थे. लेकिन एक रूम में 20 सिगरेट बट्स, मैचबॉक्स और यूज्ड कंडोम भी मिले थे।

इसे भी पढ़ें: दलित छात्रों के वजीफों पर राजनीति करते रहे नेता, करोड़ों रुपए डकार गई लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU)

रिपोर्ट के मुताबिक, होस्टल ऑफिस ने फाइन लगाने के साथ-साथ छात्र का नाम भी नोटिस बोर्ड पर चिपका दिया. छात्रों ने कहा कि विजिलेंट ऑफिसर ने बिना उनकी सहमति के तस्वीरें खींची और अपमानित किया. एक छात्रा ने यह भी कहा कि कैंपस में मोरल पुलिसिंग और हरैसमेंट की जाती है।

पिछले साल किए गए एक स्टूडेंट सर्वे में ये बात सामने आई थी कि एक विजिलेंस ऑफिसर ने एक बार एक लड़की को लड़के के हॉस्टल में देखकर पूछा था- क्या रूम और बेड पर्याप्त कंफर्टेबल था? उधर, डीन स्टूडेंट्स ऑफिस ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि किसी भी हॉस्टल अधिकारी ने संबंधित छात्र का नाम नोटिस बोर्ड पर नहीं लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here