करोल बाग स्थित होटल में लगी भीषण आग, अब तक महिला और बच्चे समेत 9 की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के करोलबाग इलाके में मंगलवार तड़के होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। अब तक 9 लोगों की मौत की खबर आ रही है और बड़ी संख्या में लोग होटल के भीतर फंसे हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग के कर्मी कर रहे हैं। जान गंवाने वालों में सात पुरुष, एक महिला व एक बच्चा शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई, वहीं 25 लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है। शुरुआती जांच में आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट वजह बताई जा रही है।

मंगलवार सुबह करीब 5 बजे लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। राहत व बचाव का कार्य तेज गति से जारी है। बताया जा रहा है कि अाग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। होटल मेट्रो की पिलर नंबर 90 के पास है।

फायर ब्रिगेड की 27 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक मौके पर अफरातफरी का माहौल है। होटल के अंदर अब भी कई लोगों के फंसे होने की खबर है। फायर ब्रिगेड उन्हें सुरक्षित निकालने की कोशिश कर रही है।

फायर डिमार्टमेंट के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने भी कबूल किया है कि इस भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी है। आग पूरी तरह बुझाई जा चुकी है, लेकिन राहत व बचाव का कार्य जारी है।

बचने के लिए चौथी मंंजिल से सड़क पर कूदे, दो की मौत

बताया जा रहा है कि होटल में भीषण आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई। इस दौरान आग का दायरा बढ़ता देखकर तीन लोगों ने जान बचाने के लिए होटल की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी, इनमें दो की मौत हो गई तो वहीं तीसरा शख्स घायल हो गया है। आग में झुलसे लोगों को नजदीक के लेडी हार्डिंग और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love