इनोसैंट हाट्र्स स्कूल में ‘सेफ स्कूल वाहन’ पर सैमीनार, ट्रैफिक रूल्स के बारे में बताया

डेली संवाद, जालंधर

इनोसैंट हाट्र्स ग्रीन माडल टाऊन में ट्रैफिक जागरूकता फैलाने के लिए ट्रैफिक एजुकेशन पर एक सैमीनार आयोजित किया गया जोकि विशेष तौर पर बस ड्राईवरों, अटैंडैंट व बस हैल्परों (मेड) के लिए था। यह सैमीनार पुलिस कमिश्नर जालन्धर प्रवीन कुमार सिन्हा (आई.पी.एस.) और कुलवंत सिंह (ए.डी.सी.पी.ट्रैफिक) के आदेश अनुसार कमिश्नरेट जालन्धर के ट्रैफिक एजुकेशन सैल द्वारा करवाया गया।

ए.एस.आई. शमशेर सिंह ने ‘सेफ स्कूल वाहन’ योजना से सबको अवगत करवाया। हैड कांस्टेबल रमेश कुमार ने ट्रैफिक नियमों और ट्रैफिक चिन्हों के प्रति बस चालकों को जागरूक किया। शमशेर सिंह, ए.एस.आई. ने सभी बस ड्राईवरों, कंडक्टरों और हैल्परों को शपथ दिलाई कि यह सब ट्रैफिक के नियमों का पालन अपना फर्का समझकर करेंगे।

उन्होंने सबको बताया कि उनको विद्यार्थियों और अभिभावकों से कैसे व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को प्रश्नों के उत्तर भी दिए। डायरैक्टर प्रिंसीपल (स्कूलका) धीरज बनाती, कार्यकारी अधिकारी मनीश जोशी, सीनियर ट्रैफिक इंचार्ज सतीश कुमार इस सैमीनार में मौजूद थे। डायरैक्टर प्रिंसीपल धीरज बनाती ने इस मौके पर कहा कि ट्रैफिक पुलिस बहुत अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थी हमेशा हमारी प्राथमिकता रहे हैं और इस प्रकार के सैमीनार करवाना हमारे स्कूल की विशेषता रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटरपर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here