PM नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्‍च सम्‍मान, मोदी ने पुतिन, रूसी जनता के प्रति जताया आभार

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस द्वारा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल’ सम्मान के लिये नामित किये जाने पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन और वहां के लोगों के प्रति आभार प्रकट किया तथा दोनों देशों के द्विपक्षीय और बहुस्तरीय सहयोग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होने तथा उज्जवल भविष्य की कामना की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं राष्ट्रपति पुतिन और रूस के लोगों को धन्यवाद देता हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी को गुरुवार को रूस द्वारा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल’ सम्मान के लिये नामित किया गया. भारत और रूस के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिये मोदी को इस सम्मान के लिये चुना गया।

रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारत-रूस मित्रता का आधार काफी गहरा है और हमारे गठजोड़ का भविष्य उज्जवल है. मोदी ने कहा कि दोनों देशों के सघन सहयोग से हमारे नागरिकों के लिये अभूतपूर्व परिणाम सामने आए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन भारत-रूस मित्रता के शक्ति के महत्वपूर्ण स्रोत है. उनके दूरदर्शी नेतृत्व से दोनों देशों के द्विपक्षीय और बहुस्तरीय सहयोग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love