छोटे और सैक्सी कपड़े पहनने पर सांसद और पूर्व महिला मेयर को रेप की धमकी, जाने मामला

ब्राजील। एक नव निर्वाचित महिला सांसद को छोटे कपड़े पहनने के कारण लोगों ने सोशल मीडिया पर निशाना बनाया। कुछ लोगों ने उन्हें बलात्कार तक की धमकियां दीं। सांता कैटरीना से सांसद चुनी गईं 43 वर्षीय एना पाउला डा सिल्वा 1 फरवरी को अपने शपथ ग्रहण के दौरान लाल जंपसूट पहनकर संसद गई थीं।

यह काफी चुस्त और छोटा परिधान था, जिससे उनके शरीर के कुछ हिस्से खुले थे। इस पर लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। जिस परिधान के लिए उनकी आलोचना की गई वह अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है।

इसको लेकर पाउला ने एक साक्षात्कार में अपने आलोचकों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, मुझे लगा कि लोग मेरे लाल परिधान के बारे में बात करने जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने सिर्फ मेरे अंग पर ध्यान केंद्रित किया। पाउला ने कहा, मैं हमेशा से ऐसी ही रही हूं। ऐसा नहीं है कि सांसद चुने जाने के बाद मैं दूसरी महिला बन जाऊंगी। मैं सांसद इसलिए नहीं बनी कि वहां पहनावे के लिए मेरा मूल्यांकन किया जाए। मैं क्या और कैसा पहनती हूं वह मेरा मसला है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

पाउला ये बातें तब कहीं, जब उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके पहनावे को लेकर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो साझा किया गया, जिसे 13,700 लोगों ने लाइक किया। उस पर तीन हजार से अधिक टिप्पणियां की गईं, जिनमें से कुछ बेहद अश्लील थीं।

उनके विरोधियों ने कपड़ों को लेकर पाउला की पसंद को नाकाफी, सदमे में डालने वाला और अश्लील करार दिया। ऐसा करने वालों में कई महिलाएं भी शामिल थीं। पाउला को भेजे गए कुछ संदेशों में उनका बलात्कार करने की धमकियां भी दी गईं।

मुकदमे की चेतावनी

पाउला ने कहा, मेरे परिधान का मेरे कामकाज से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आगाह किया कि जो लोग उन्हें धमकियां दे रहे हैं उनके खिलाफ वह मुकदमा दायर करेंगी। पाउला इसी साल जनवरी में करीब 50 हजार वोटों के अंतर से संसदीय चुनाव जीती हैं। इससे पहले वह मेयर भी रह चुकी हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love