कैप्टन का बड़ा दावा, कहा- पंजाब की 13 सीटों पर कांग्रेस जीतेगी, राहुल बनेंगे PM

राहुल गांधी और कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाया

डेली संवाद, किल्ली चाहलां (मोगा)
कांग्रेस पार्टी ने आज पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजा दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी और इसके सहयोगी शिरोमणी अकाली दल पर तीखा हमला करते हुए दावा किया है कि पंजाब की सभी 13 सीटों पर कांग्रेस ही जीतेगी।

पंजाब में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसान कर्ज राहत स्कीम के चौथे पड़ाव की शुरुआत करते हुए दोनों नेताओं ने मोदी सरकार के विभिन्न मोर्चों पर नाकाम रहने को नंगा करते हुए कहा कि मोदी सरकार लोगों की भलाई के लिए किये वायदों को लागू करने में पूरी तरह नाकाम रही है और उन्होंने केंद्र की लोक विरोधी सत्ता को उखाड़ फेंकने और कांग्रेस के हक में मतदान करने का लोगों को न्योता दिया।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब की 13 की 13 लोकसभा सीटों के अपने मिशन को दोहराया और राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने का ऐलान किया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सभी मोर्चों पर असफल रहने का जि़क्र करते हुए राफेल और किसानी कजऱ्े की माफी जैसे अहम मुद्दों पर 15 मिनट की बहस के लिए चुनौती दी।

राहुल गांधी ने किसान कर्ज माफी स्कीम के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह की प्रशंसा की जिसके लिए मुख्यमंत्री ने आज चौथे दौर की शुरुआत की जिस अधीन 15000 छोटे किसानों को 200 करोड़ रुपए की राहत मुहैया कराई जायेगी। इसके अलावा इस स्कीम के घेरे में दलितों और भूमि रहित किसानों को लाया जायेगा और इस स्कीम के अधीन 2.82 लाख खेत मज़दूरों के 520 करोड़ रुपए के कर्ज माफ किये जाएंगे।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love