बास्केटबॉल के अंडर 17 में पंजाब के लडक़ों और लड़कियों दोनों ने जीते स्वर्ण पदक

पंजाब ने आज दो स्वर्ण, तीन रजत और चार काँस्य पदक जीते

डेली संवाद, चंडीगढ़
पुणे में चल रही खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़ के दौरान आज पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने विशेष तौर पर शिरकत करते हुए पंजाब के खिलाडिय़ों को मिलकर प्रोत्साहन दिया। आज हुए मुकाबलों में पंजाब ने दो स्वर्ण पदकों समेत कुल 9 पदक जीते।

बास्केटबॉल में दो स्वर्ण और एक रजत, फ़ुटबॉल में एक रजत और एक काँस्य, मुक्केबाज़ी में एक रजत और दो काँस्य और तीरअन्दाज़ी में एक काँस्य पदक जीते। पंजाब की तरफ से आज जीते पदकों के साथ अब तक कुल जीते पदकों की संख्या 65 तक पहुँच गई जिसमें 22 स्वर्ण, 18 रजत और 25 काँस्यपदक शामिल हैं।

आज पंजाब के लिए बासकेटबॉल में सुनेहरा दिन रहा। अंडर 17 में पंजाब की लडक़ों और लड़कियों की दोनों टीमों ने फ़ाईनल मुकाबले जीतते हुए स्वर्ण पदक जीते। राणा सोढी ने पंजाब की दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को मिलकर निजी तौर पर बधाई दी। उन्होंने उप विजेता रही पंजाब की फ़ुटबाल टीम और पदक विजेता मुक्केबाज़ों को भी मिलकर बधाई दी। खेल मंत्री राणा सोढी जो ख़ुद पूर्व अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज़ रहे हैं, ने शूटिंग रेंज का भी दौरा किया जहाँ उन्होंने ट्रैप शूटिंग करके निशानेबाज़ों की हौसला अफज़़ायी की।

पंजाब ने अब तक 22 स्वर्ण, 18 रजत और 25 कांस्य पदकों सहित कुल 65 पदक जीते

आज के नतीजों बारे जानकारी देते हुए खेलो इंडिया गेम्ज़ में पंजाब के स्टेट स्पोर्टस मैनेजर श्री गुरलाल सिंह रियाड़ ने बताया कि बासकेटबॉल के अंडर 17 में पंजाब के लडक़ों और लड़कियों की दोनों टीमों ने स्वर्ण पदक जीते। लडक़ों की टीम ने फ़ाईनल में राजस्थान को 91 -78 और लड़कियों की टीम ने फ़ाईनल में तामिलनाडु को 76 -71 से हराया। बासकेटबॉल के अंडर 21 में लडक़ों की टीम ने रजत पदक जीता।

अंडर 17 में पंजाब के लडक़ों की फ़ुटबाल टीम ने रजत पदक और अंडर 21 में पंजाब के लडक़ों की टीम ने काँस्य पदक जीते। अंडर 21 में काँस्य पदक वाले मैच में पंजाब ने गोआ को 1-0 से हराया। मुक्केबाज़ी के अंडर 21 में 64 किलो वर्ग में हरप्रीत कौर ने रजत और 57 किलो वर्ग में मनदीप कौर ने काँस्य और 69 किलो वर्ग में प्रलाध सिंह ने काँस्य पदक जीते। तीरअन्दाज़ी में अंडर 17 वर्ग में अमनप्रीत कौर ने काँस्य पदक जीता।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love