वित्तमंत्री मनप्रीत बादल का बड़ा कबूलनामा, कहा- पंजाब सेवा क्षेत्र में रह गया है पीछे, जाने वजह

पंजाब के वित्त मंत्री द्वारा 25वें पंजाबी प्रवासी दिवस का उद्घाटन

डेली संवाद, चंडीगढ़
पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आज यहाँ 25वें पंजाबी प्रवासी दिवस में मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस समागम को इंटरनेशनल चेंबर फॉर सर्विस इंडस्ट्री (आई.सी.एस.आई) और पंजाब सरकार ने साझे तौर पर मिलकर करवाया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ़ से वह भरोसा दिलाते हैं कि पंजाब एक बार फिर उन्नति और ख़ुशहाली के मार्ग पर होगा और इस उद्देश्य के लिए प्रत्येक पंजाबी का योगदान बहुत अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि एक पंजाबी होने के नाते वह चाहते हैं कि हमारी भावी पीढ़ी ख़ुशहाल और सेहतमंद जीवन जीए और इसके लिए हम सभी को अपनी मातृ भूमि की पूरी तनदेही से सेवा करनी चाहिए।

उन्होंने दुनिया भर में बसते पंजाबियों को राज्य की ख़ुशहाली में योगदान देने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी कौम या देश की व्याख्या वहाँ की भौगोलिक स्थिति नहीं बल्कि लोगों के चरित्र से तय होती है। इस पक्ष से पंजाबियों के उच्च व शुद्ध चरित्र की उन्होंने खूब तारीफ़ की। इसके साथ ही स्वतंत्रता आंदोलन में पंजाबियों के योगदान बारे भी उन्होंने विस्तार में बात की।

पंजाब जल्द उन्नती और ख़ुशहाली के मार्ग पर होगा – मनप्रीत सिंह बादल

वित्त मंत्री ने कहा कि उनको पूर्ण भरोसा है कि भारत अगला सुपर पावर होगा और वह अपने जीते जी ही भारत की यह प्राप्ति देख लेंगे। इस अवसर पर उन्होंने आई.सी.एस.आई का एक भविष्यमुखी सोच वाला दस्तावेज़ (विज़न डॉक्यूमेंट) भी जारी किया जिसमें सेवा क्षेत्र के विकास का प्रारूप बनाया गया है जिससे कि पंजाब की वित्तीय हालत में सुधार हो सके और ज़्यादा से ज़्यादा निवेश लाया जा सके।

वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब हालाँकि सेवा क्षेत्र में थोड़ा पीछे चल रहा है परन्तु पंजाब सरकार अब इस क्षेत्र की तरफ ख़ास ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में ज़्यादा निवेश लाने के लिए और पर्यटन क्षेत्र को और ज़्यादा उत्साहित करने के लिए राज्य सरकार ने कोशिशों तेज़ कर दी हैं।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एन.एस. कलसी, प्रमुख सचिव (प्रवासी मामले) एस.आर. लद्धड़, ऐडीजीपी (एनआरआई विंग) ईश्वर सिंह, पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन अमरदीप सिंह चीमा, आई.सी.एस.आई के डीजी गुलशन शर्मा और आई.सी.एस.आई बैंकॉक (थाईलैंड) के अध्यक्ष पाल नरूला उपस्थित थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love