अमृतसर आतंकी हमला: बठिंडा से दो संदिग्‍ध युवक गिरफ्तार, हथियार और जिंदा कारतूस बरामद

डेली संवाद, बठिंडा

अमृतसर में निरंकारी भवन में धमाके के बाद पंजाब पुलिस ने दो व्यक्तियों को संदिग्ध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस बठिंडा के संगत मंडी कस्बे पर गश्त कर रही थी, तभी दो युवकों की जांच की गई। उनके पास से हथियार बरामद हुआ है।

पुलिस संदिग्धों से हमले के विषय में जानने की कोशिश कर रही हैष संगत मंडी पुलिस नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने एक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है।

आपको बता दें कि पंजाब में बड़ी आतंकी घटना हुई है। अमृतसर के निरंकारी भवन में दो लोगों ने ग्रेनेड फेंका है। इस घटना में 3 की मौत हो गई है और 22 के घायल होने की खबर है।

हर रविवार को हजारों के संख्या में लोग प्रार्थना और कीर्तन के लिए अधिवाला गांव के इस हॉल में जुटते हैं. जिस समय घटना हुई, हॉल के अंदर लगभग 250 लोग मौजूद थे.अमृतसर के निरंकारी समागम में धमाके के बाद दिल्ली के बुराड़ी संत निरंकारी आश्रम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

खुफिया ब्यूरो को पहले ये जानकारी मिली थी कि कश्मीर में अलकायदा का कमांडर जाकिर मूसा फिरोजपुर आया था. खुफिया ब्यूरो के पास यह भी इनपुट है कि जाकिर मुसा ग्रुप के 7 आतंकी फिरोजपुर आए थे. इन आतंकियों को अमृतसर में भी देखा गया था. इसके दो दिन बाद ही आज धमाका हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here