प्राचीन ब्रह्म अखाड़ा की वार्षिक कुश्तियां 14 अप्रैल को- केडी भंडारी

14 अप्रैल को प्राचीन ब्रह्म अखाड़ा उस्ताद जेठूवाल ताराचंद मे करवाई जाएंगी कुश्ती – दर्शी

डेली संवाद, जालंधर
प्राचीन ब्रह्म अखाड़ा उस्ताद जेठू मल ताराचंद चड्डा महाकाली मंदिर ट्रस्ट श्री देवी तालाब मंदिर में हर वर्ष की तरह 14 अप्रैल दिन रविवार को विशाल कुश्तीओं का आयोजन किया गया है रविवार 14 अप्रैल को विभिन्न विभिन्न क्षेत्रों से नौजवान इस कुश्ती मुकाबलों में हिस्सा लेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए प्राचीन ब्रह्म अखाड़ा के संरक्षक एवं पूर्व मुख्य संसदीय सचिव पंजाब सरकार केडी भंडारी ने बताया कि 14 अप्रैल को सैकड़ों नौजवान बच्चे इस मैदान पर कुश्तीओं के मुकाबले में हिस्सा लेंगे। भंडारी ने बताया इस स्थान पर पहलवान उस्ताद दर्शी चड्डा जी के दिशानिर्देशों में सैकड़ों नौजवान प्रतिदिन व्यायाम करते हैं और खेलकूद में भाग लेते हैं।

भंडारी ने कहा श्री काली माता मंदिर ट्रस्ट के प्रधान पंडित अविनाश शर्मा और अखाड़े के उस्ताद पहलवान दर्शी चड्डा के मार्गदर्शन में हर वर्ष की तरह इस बार भी बहुत ही विशाल कुश्ती समारोह का आयोजन किया गया है। भंडारी ने सभी नौजवानों से विनती की कि इस मुकाबले में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले क्योंकि मनुष्य के जीवन की सबसे बहुमूल्य वस्तु उसका स्वास्थ्य शरीर होता है जिस इंसान का शरीर स्वस्थ और निरोग हो वह इंसान जीवन में हर कार्य को आत्मविश्वास के साथ करता है।

भंडारी ने सभी से निवेदन किया कि रविवार 14 अप्रैल को होने वाले इस कुश्ती मुकाबले में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें पूर्व सीपीएस ने नौजवानों को कहा खेलों में जीत या हार मायने नहीं रखती जबकि खेलने का जज्बा और खेल की भावना अधिक मायने रखती है। इस मौके पर पंडित अविनाश शर्मा और उस्ताद पहलवान दर्शी चड्डा सहित अखाड़े के सभी सदस्यों ने शहरवासियों को इस कुश्ती मुकाबले में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की विनती की।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love