पंजाब में है दुनिया का सबसे लंबा पुलिस वाला, द ग्रेट खली भी हैं इसके आगे हाइट में छोटे, पढ़ें

डेली संवाद, अमृतसर

अब तक आपने देखा-सुना होगा कि लोग पुलिस को देख कर दूर भागते हैं, लेकिन पंजाब पुलिस के जगदीप सिंह की बात कुछ और ही है. इन्हें देख दूर नहीं भागते बल्कि सेल्फी लेने के लिए उमड़ पड़ते हैं। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर जगदीप सिंह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

‘शूट आउट @ मैकलोडगंज टू जालंधर’ LIVE : ये जुआरी हैं बड़े खतरनाक, इनके आगे पुलिस भी नतमस्तक! लूट तो बहाना है, विवक महाजन की होनी थी हत्या, पढ़ें बुकी और गैंगस्टर की कहानी

आपको बता दें कि जगदीप दुनिया के सबसे लंबे पुलिस कर्मचारी हैं, जो अमृतसर से हैं. उनकी लंबाई 7 फीट छह इंच है। यह रेसलर ग्रेट खली से भी पांच इंच ज्यादा लंबे हैं. खली की लंबाई 7 फीट 1 इंच है. 35 वर्षीय जगदीप सिंह पिछले 18 वर्षों से पंजाब आर्म्ड पुलिस में बतौर हेडकांस्टेबल कार्यरत हैं।

पुलिस के अलावा वो फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी मशहूर हैं. फिल्म ‘रंग दे बसंती’, ‘हेराफेरी’, ‘तीन थे भाई’ और ‘वेलकम न्यूयॉर्क’ में काम कर चुके हैं। जगदीप सिंह कहते हैं कि उन्हें लंबाई की वजह से अलग पहचान मिली. लंबी हाइट से मुझे कई फायदे और नुकसान भी हैं. जैसे कि मेरे साइज के रेडीमेड कपड़े व जूते भी मार्केट में नहीं मिलते. मुझे विदेश से कपड़े व जूते मंगवाने पड़ते हैं।

#MeToo : पंजाब सरकार के इस अफसर ने महिला मुलाजिम का यौन शोषण किया, दफ्तर बंद कर महिलाएं प्रदर्शन पर उतरी

जगदीप की लम्बाई के साथ-साथ उनके जूते का नंबर भी औरों से अलग है. उन्हें 19 नंबर का जूता लगता है जिसे उन्हें विदेश से मंगवाना पड़ता है. वहीं, उनका वजन 190 किलो है।

मालूम हो कि सबसे लंबे पुलिस कर्मी के रूप में हरियाणा के सात फुट चार इंच लंबे राजेश मशहूर थे, लेकिन पंजाब पुलिस से जुड़ने के बाद यह रिकॉर्ड जगदीप के नाम आ गया. उनकी लंबाई 7 फीट छह इंच है। (साभार-AAJTAK)

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here