जालंधर के इस कालोनाइजर ने पुडा अफसरों की मिलीभगत से सरकार को लगाया 35 करोड़ का चूना, अब कपूरथला की तरफ रूख, जाने पूरा मामला

डेली संवाद, जालंधर/कपूरथला
सरकारी खजाना खाली है। लेकिन पुडा के कुछ अफसरों की जेबें रोजाना लाखों रुपए से भर जाती है। होशियापुर से लेकर कपूरथला और जालंधर में एक के बाद एक अवैध कालोनियां कटवा कर पुडा के कुछ अफसरों ने करोड़ों रुपए कमाए हैं। एसे में सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है। ताजा मामला कपूरथला के आरसीएफ के सामने अवैध कालोनी काटकर सरकार को चूना लगाने का है।

कपूरथला में आरसीएफ के बिल्कुल सामने जालंधर के एक कालोनाइजर और अकाली दल के नेता ने 35 एकड़ में अवैध कालोनी काट दी है। इसमें पुडा के एक अफसर को दो प्लाट गिफ्ट दिया गया है। साथ ही कुछ निचले अफसरों को लाखों रुपए कैश दिए गए हैं। इस पूरी बेईमानी में सरकार को करीब 35 करोड़ का चूना लगा है। अकाली दल से संबंधित कालोनाइजर आजकल एक कांग्रेसी नेता का पार्टनर बन गया है।

जानकारी के मुताबिक जालंधर के उक्त कालोनाइजर ने एक कांग्रेसी नेता को पार्टनर बनाकर कपूरथला के आरसीएफ के सामने 35 एकड़ में कोलानी काटने की शुरूआत की, तो पुडा के अफसरों ने कार्रवाई करवा दी। इसके बाद एक दलाल के माध्यम से सौदेबाजी हुई। पुडा से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि इस सौदेबाजी में पुडा के एक अफसर को दो प्लाट गिफ्ट किए गए, साथ ही लाखों रुपए कैश दिए। इसके बाद इस अवैध कालोनी की तरफ से अफसरों ने अपनी आंख बंद कर ली।

हमने पहले कार्रवाई की थी, फिर करेंगे, जरूरत पड़ी तो FIR कराएंगे – एसडीओ

पुडा के एसडीओ संदीप कुमार ने कहा है कि उक्त अवैध कालोनी पर पहले कार्रवाई की गई थी। इस समय वे इलैक्शन में बिजी हैं। टीम भेजकर रिपोर्ट मांगी है। अवैध कालोनी पर दोबारा कार्रवाई करेंगे। जरूरत पड़ी तो कालोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उधर, इस संबंध में जब पुडा के ईओ डा. जयइंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अवैध काम बिल्कुल बरदाश्त नहीं करेंगे। किसी अफसर की अगर मिलीभगत मिली तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here