इनोसैंट हाट्र्स के कृषि विभाग के विद्यार्थी पहुंचे किसान मेला करतारपुर

डेली संवाद, जालंधर

इनोसैंट हाट्र्स, लोहारां कैम्पस के कृषि विभाग के विद्यार्थियों ने करतारपुर में लगाए गए किसान मेले में भाग लिया। बी.एस.सी. (कृषि), के 37 विद्यार्थियों ने इस अवसर पर बहुत महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की। इस अवसर पर सहायक प्रोफैसर मिथिलेश पांडे, विशाल मिश्रा व प्रणव बहाराली ने विद्यार्थियों को किसान मेले के महत्व बारे व ज़रूरत के बारे बताया।

VIDEO: वेब मीडिया क्लब के ‘अॉपरेशन हुक्का बंद’ को सुनील जाखड़ ने सराहा, कहा-अफसर से लेंगे रिपोर्ट, देखें अकाली नेता सरबजीत मक्कड़ क्या बोले

सहायक प्रोफैसर प्रणव बहाराली ने किसानोंं को सम्बोधित करते हुए उन्हें मधुमक्खी पालन व उसके महत्त्व के बारे बताया। सहायक प्रोफैसर विशाल मिश्रा ने किसानों को औषधीय व सुगंधित पौधों के बारे बताया। सहायक प्रोफैसर मिथिलेश पांडे ने किसानों के साथ केले की किस्मों के बारे बातचीत की।

इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप आफ इंस्टीच्यूशंज़ के स्टाफ द्वारा किसानोंं को कृषि के साथ-साथ सिंचाई की नई व प्रभावशाली तकनीकों बारे जानकारी दी और बताया कि कीटनाशकों का क्या बुरा प्रभाव हो सकता है। सोनालीका कम्पनी द्वारा करवाए गए क्विज़ मुकाबले में विद्यार्थी परमिंदर सिंह ने टी-शर्ट का पुरस्कार जीता। विद्यार्थियोंं ने किसान मेले के दौरान बेहद उत्सुकता से जानकारी हासिल की।

नशे के मुद्दे पर क्या बोले सुनील जाखड़ और सरबजीत मक्कड़, नीचे वीडियो में देखें

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here