जम्मू बस स्टैंड पर बड़ा हमला, ग्रेनेड हमले में 28 लोग घायल, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील किया

जम्मू-कश्मीर। सबसे व्यस्त जम्मू बस स्टैंड पर गुरुवार को हुए एक बम धमाके में 28 लोग घायल हो गए। इनमें कई की हालत गंभीर है। घायलों का इलाज जीएमसी में चल रहा है। बड़ी संख्या में पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। घटना स्थल की जांच की जा रही है।

मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। विस्फोट कहां और कैसे हैं हुआ इसकी स्पष्ट जानकारी अभी नहीं मिल पायी है। पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है। धमाके के बाद पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। कुछ समय पहले भी बस स्टैंड पर देर रात एक धमाका हुआ था, हालांकि उसमें कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ था।

प्रत्यक्षदशिर्यों के अनुसार, सामान्य दिनों की तरह भीडभाड़ थी। सुबह लगभग 11.30 बजे एक तेज धमाके की आवाज सुनाई दी और लोग इधरउधर भागते नजर आए। लोगों ने बताया कि कोई चीज ऊपर से एक बस के पास आकर गिरी। धमाके से बस क व्यापक नुकसान पहुंचा और उसके कांच टूट गई। जिस बस के पास यह धमाका हुआ उसमें छह से सात लोग सवार थे।इनके अलावा धमाके से आसपास के दुकानदार व कुछ यात्री घायल हो गए।

इन्हें तुरंत स्थानीय लोगों के सहयोग से गवर्नमेंट मेडिकल कालेज ले जाया गया। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। धमाके की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। पूरे एरिया को कॉर्डन आफ कर हमलावर की तलाश की जा रही है। धमाके से सबसे ज्यादा नुकसान नजदीक के एक दुकानदार को हुआ है। उसकी हालत काफी गंभीर है। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि धमाका कैसे हुआ।

बस स्टेशन पर अफरातफरी

धमाके के बाद बस स्टैंड पर अफरातफरी का माहौल है। यहां बड़ी संख्या में लोग कश्मीर व दूसरे राज्यों में जाने के लिए मौजूद थे। वहां से फिलहाल लोगों को हटा दिया गया है।

पहले भी बस स्टैंड पर हो चुके हैं हमले

बस स्टैंड पर 28 दिसंबर को भी आधी रात के बाद ग्रेनेड से हमला हुआ था। इससे आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई थी। जानकारी के मुताबिक बस स्टेंड के पास बने एक ढाबे पर रहस्यमय परिस्थितियों में जोरदार धमाका हुआ था। धमाके में पानी की टंकी समेत अन्य सामान नष्ट हो गया था।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love