DIPS प्रागंण में गूंजा जय हिन्द…ये संतरी हमारा…..

डेली संवाद, जालंधर
ये संतरी हमारा, ये पासबां हमारा … सारे जहां से अच्छा गीत के साथ डिप्स चेन के विभिन्न स्कूलों में नन्हें मुन्हों ने तिरंगा लहराते हुए गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का आगाज किया। इस दिन को मनाते हुए प्री.विंग के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने तिरंगे के रंग से मिलते परिधान धारण कर स्कूल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया।

कार्यक्रम दौरान सभी अभिभावकों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया। सीनियर विद्यार्थियों ने हमारा संविधान हमारा गौरव पर आधारित नाटक का मंचन किया। जिसमें हमारे संविधान से संबंधित अहम बातों से सबको अवगत करवाया गया। इस दौरान उन्होंने यह डा. बी.आर अम्बेदकर के योगदान तथा संविधान के अहम अंगों के बारे में जानकारी मुहैया करवाई।

प्रैप तथा के.जी कक्षा के विद्यार्थियों ने मां तुझे सलाम

इसी के साथ प्रैप तथा के.जी कक्षा के विद्यार्थियों ने मां तुझे सलाम, वंदे-मात्रम, व कदम-कदम बढ़ाए जा खुशी के गीत गाए जा, रंग दे बसंती पर कोरियोग्राफी प्रस्तुत कर सभी को तिरंगे के सामने नतमस्तक किया। यह सम्पूर्ण गतिविधि स्कूल के प्रिंसीपल के नेतृत्व में आयोजित की गई।

कार्यक्रम में नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों ने रंग बिरंगे परिधान धारण कर विभिन्न गीतो के मैडले पर नृत्य प्रस्तुत करते हुए सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल ने डिप्स चेन के चेयरमैन सरदार गुरबचन सिंह, एम.डी तरविंदर सिंह, सी.ए.ओ रमनीक सिंह, सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा की ओर से सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी तथी इस दिन के महत्व से अवगत करवाया।

सीएओ रमनीक सिंह ने बताया कि सही मायनों में हमे जीवन व्यतीत करने का अधिकार गणतंत्र दिवस के बाद प्राप्त हुआ। हमारा संविधान हमें बहुत सी सीख प्रदान करता है इसलिए हमें सदा अपने देश का तथा संविधान की पालना व सम्मान करना । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love