इनोसेंट हार्ट्स के विद्यार्थियों ने एडवेंचर कैम्प मेंं की मस्ती, ट्रैक्टर पर भी की सवारी

डेली संवाद, जालंधर
इनोसेंट हार्ट्स के विद्यार्थियोंं ने कैम्प कामरेड फगवाड़ा में चल रहे एडवेंचर कैम्प में भाग लेते हुए खूब मस्ती की। रॉक स्पोर्ट कम्पनी के सहयोग से लगाए गए इस डे-कैम्प के दौरान इनोसेंट हार्ट्स के चारोंं स्कूलों के लगभग 2000 बच्चोंं ने भाग लिया। प्रतिदिन विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों को इस कैम्प मेंं ले जाया जाता है।

दूसरी कक्षा से 11वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियोंं में भाग लिया। विद्यार्थियों ने रिंग विंग, अल्फा क्रास, बैलेंस बीम, लेजर बीम, क्रोकोडाइल पिट एवं जिपलाइन के अलावा टै्रैक्टर की सवारी भी की। बच्चोंं ने पॉट्री सीखने मेंं भी बेहद उत्साह दिखाया। दोपहर के खाने के बाद बच्चोंं ने डी.जे. की धुन पर डांस भी किया। बच्चोंं के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ बच्चोंं को इस तरह की गतिविधियोंं मेंं भाग लेने के लिए भी प्रेरित किया जाता है।

इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेकर बच्चे न केवल शेयरिंग व केयरिंग की कला सीखते हैं बल्कि उनमें आत्मविश्वास भी बढ़ता है। लोहारां इंचार्ज शालू सहगल, जी.एम.टी. प्रिंसीपल राजीव पालीवाल, वाइस प्रिंसीपल शर्मिला नाकरा, प्राइमरी विंग इंचार्ज हरलीन गुलरिया, सी.जे.आर. इंचार्जस सोनाली मनोचा एवं रॉयल वल्र्ड से मीनाक्षी शर्मा ने बच्चों को इस प्रकार की गतिविधियों में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love