पूर्व IAS के ठिकानों पर IT का छापा, लोकसभा चुनाव लड़ने की थी तैयारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीएसपी के शासन काल में प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस अफसर नेतराम के ठिकानों पर आय कर विभाग ने छापा मारा है। नेतराम मायावती के करीबियों में से एक माने जाते हैं। सूत्रों की मानें तो वह इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। उनके घर पर मंगलवार को आय कर विभाग छापेमारी कर रहा है।

बताया जा रहा है कि छापेमारी पूर्व आईएएस के घर समेत अन्‍य ठिकानों पर की गई है। मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग की टीमें एक साथ उनके दिल्ली और लखनऊ के ठिकानों पर पहुंचीं। लखनऊ में स्टेशन रोड स्थित उनके घर पर घंटों जांच चलती रही। आपको बता दें कि लखनऊ में कपड़ों के गाढ़ा भंडार नाम के शोरूम पूर्व आईएएस नेतराम के ही हैं।

खाते किए गए सीज

सूत्रों की मानें तो लखनऊ के विपुलखण्ड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नेतराम और उनके उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर जो खाते थे, उन्हें सीज किया गया है। स्टेशन रोड स्थित उनके घर पर कीमती सामान बरामद किए गए हैं। उनके ऊपर टैक्स चोरी के मामले में शिकंजा कसा जा सकता है।

माया के करीबी और ताकतवर अधिकारी थे नेतराम

आपको बता दें कि यूपी में मायावती की सरकार के दौरान आईएएस नेतराम ताकतवर अधिकारियों में से एक थे। वह 2007 से 2012 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती के प्रमुख सचिव भी रहे हैं। नेतराम के प्रभाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रमुख सचिव रहने के दौरान उनसे मिलने के लिए बड़े-बड़े नेताओं को भी अपॉइंटमेंट लेना पड़ता था।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love