मनोहर पर्रिकर का पलटवार, कहा- राफेल पर राहुल गांधी ने झूठ बोला, मुलाकात पर की ओछी राजनीति, पढ़े अब राहुल क्या बोले

अशोक सिंह भारत
डेली संवाद, नई दिल्ली
कैंसर से जंग लड़ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए बड़ा पलटवार किया है. एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष से हुई मुलाकात पर पर्रिकर ने कहा कि राहुल ने ये मुलाकात सिर्फ अपने राजनीतिक फायदे के लिए की है. पर्रिकर ने राहुल पर राजनीतिक अवसरवादिता का आरोप लगाया है।

पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि आप अपने राजनीतिक फायदे के लिए मुझसे मिलने आए. मेरे साथ बिताए 5 मिनटों में न तो आपने राफेल का जिक्र किया और ना ही उससे संबंधित किसी अन्य बारे में चर्चा की।

पर्रिकर बोले- राहुल ने दिया झूठा बयान

पर्रिकर ने कहा कि शिष्टाचार मुलाकात में इतने निचले स्तर की राजनीति करते हुए झूठा बयान देकर मेरे मन में आपकी यात्रा की इमानदारी के प्रति सवाल पैदा करता है. मैं मीडिया में आई खबर पढ़कर व्यथित हूं कि आपने कहा कि मैं इस प्रक्रिया में शामिल नहीं था।

मुझे लगता है कि आप राजनीतिक फायदे के लिए इस यात्रा का उपयोग कर रहे हैं. पर्रिकर ने राहुल गांधी की उस बयान की निंदा की जिसमें राहुल ने कहा था कि मंगलवार की मुलाकात के दौरान पर्रिकर ने उनसे कहा था कि राफेल डील की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में यूथ कांग्रेस को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि कल मैं पर्रिकर जी से मिला. उन्होंने खुद कहा था कि डील बदलते समय प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्री से नहीं पूछा था. राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि मोदी ने उनसे कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी डील का कॉन्ट्रेक्ट चाहिए तो अनिल अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट देना ही पड़ेगा. इसके बाद HAL का कॉन्ट्रेक्ट छीन लिया गया. राहुल के इसी बयान पर पर्रिकर ने पलटवार किया है।

इधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी राहुल गांधी को घेरा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, आपने दिखा दिया कि बीमारी से लड़ रहे व्यक्ति के नाम पर झूठ बोलकर आप कितने असंवेदनशील हैं. आपके इस व्यवहार से देश के लोग नफरत करते हैं।

इधर गोवा के मंत्री मोविन गोडिन्हो ने भी कहा कि राहुल गांधी को पर्रिकर से हुई मुलाकात पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. मोविन ने कहा कि भले ही हम अलग-अलग राजनीतिक दलों से हों, लेकिन जब हम एक दूसरे के प्रति शिष्टाचार जताते हैं तो इसमें राजनीति शामिल नहीं करनी चाहिए।

मंगलवार को पर्रिकर से मिलने गए थे राहुल गांधी

गौरतलब है कि राहुल गांधी मंगलवार को अचानक पर्रिकर से मिलने पहुंच गए थे. पर्रिकर से मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि आज सुबह मैं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना देने के लिए मिलने गया. यह एक व्यक्तिगत यात्रा थी. पर्रिकर से मुलाकात के बाद राहुल ने केरल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पर्रिकर ने उनसे कहा कि बतौर रक्षा मंत्री राफेल सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं था।

अब राहुल ने ये कहा

राहुल ने आगे लिखा है- “गोवा में जो हमारी मुलाकात हुई थी उसका हमने कोई ब्यौरा सार्जवनिक तौर पर साझा नहीं किया है। जब से हमारी मुलाकात हुई उसके बाद हमने अपने दो भाषणों में हमने उसी का हवाला दिया तो पहले से ही लोगों के बीच है।”

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love