गुड न्यूज: पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के लोगों के लिए इस तारीख से चंडीगढ़ से 24 घंटे फ्लाइट

डेली संवाद, चंडीगढ़

चंडीगढ़ और आसपास के लोगों का 24 घंटे उड़ान का सपना जल्द पूरा होने जा रहा है। लोग पिछले कई वषो से 24 घंटे हवाई यात्रा का इंतजार कर रहे हैं। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (चिआल) की मानें तो 31 मार्च 2019 से यहां पर दिन और रात में लोग किसी भी समय उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए हवाई पट्टी को अत्याधुनिक बनाने के साथ ही विश्व स्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित किया जा रहा है। इससे चंडीगढ़ के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और जम्मू के लोगों को राहत मिलेगी।

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट विश्वस्तरीय बनने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गया है। रिटेल आपरेशंस की शुरुआत के साथ ही चिआल को 24 घंटे चालू करने की दिशा को गति मिल गई है। चिआल के सीईओ सुनील दत्त ने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट को हम एक विश्व स्तरीय एयरपोर्ट बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

अगर सब कुछ सही चला तो अगले साल 31 मार्च से लोगों को हवाई यात्रा के लिए समय का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यहां से यात्रियों को 24 घंटे हवाई सेवाएं मिल सकेंगी, जिसकी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के 24 घंटे शुरू हो जाने के बाद सिटी ब्यूटीफुल, पंजाब, हरियाणा, हरियाणा और जम्मू के लोगों के लिए हवाई यात्राएं बेहतर विकल्प साबित होंगी।

इसकी प्रमुख वजह यह है कि दिल्ली जाने के लिए हर किसी को अभी सड़क मार्ग से होकर जाना पड़ रहा है। सिटी ब्यूटीफुल से दिल्ली सड़क मार्ग से होकर जाना आम लोगों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है। ऐसे में एयरपोर्ट अथॉरिटी हर हाल में चाहती है कि आगामी 31 मार्च तक हर समय लोगों को उड़ान की सुविधा मिल सके।(साभार-अमरउजाला)

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

1 COMMENT

  1. Kickbacks of bribe during making of drug License & thereafter annually goes to higher ups & Politicians
    Net result
    Honest people suffer
    While getting registry transfer or new
    Tehsildars take bribe
    99% INDIANS badnam due corrupt Political prevalent for last 60 years+
    JUS JD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here