अब युवाओं को लगी ‘कुत्ता गोली’ की लत, इस राज्य से हो रही बड़े पैमाने पर तस्करी, जाने क्या है कुत्ता गोली

नासिक। महाराष्ट्र के ड्रग्स बाजार में सनसनी मचाने वाले ड्रग्स कुत्ता गोली की जांच में नया खुलासा हुआ है। इसके अनुसार, इस खतरनाक ड्रग्स की जड़े हरियाणा से जुड़ी हुई हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के खानदेश क्षेत्र में कुत्ता गोली ड्रग्स की अचानक से बड़े पैमाने पर तस्करी हुई थी और इसे बेचा गया था।

कुछ हफ्ते पहले ही खानदेश क्षेत्र में कुत्ता गोली नाम का ड्रग्स काफी प्रसिद्ध हो गया था। पुलिस ने तत्काल प्रभाव से इस ड्रग्स को बैन किया और फूड ऐंड ड्रग्स ऐडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के साथ मामले की जांच शुरू की। एफडीए ने पाया कि कुत्ता गोली का ट्रेड सेंटर वैसे गुजरात है लेकिन इसका निर्माण हरियाणा में हुआ है

कुत्ता गोली एक तरह की नींद की गोली है जिसे बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं बेचा जा सकता है। लेकिन एक गिरोह ने कुछ दिनों पहले धुले इलाके में बड़े पैमाने पर इसे बेचा जिससे युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है। इसे गुजरात के अलग-अलग सेंटर के जरिए धुले, जलगांव के गिरोह सदस्यों को सप्लाई किया गया था।

एफडीए और पुलिस ने एक महीने सूरत से गैंग के सदस्य इब्राहिम धुरी को गिरफ्तार किया था। मामले की जांच करने पर सामने आया कि इस गैंग की जड़ें हरियाणा में हैं। एफडीए मामले की जांच कर रहा है और इस खतरनाक ड्रग्स के मैन्युफैक्चरर का जल्द ही पता लगा लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here