पंजाब में कर्मचारियों के खातों में फिर से आई दोगुनी सैलरी, RBI ने कई खाते किए सील, दीवाली में मुलाजिमों के लिए मुसीबत

डेली संवाद, चंडीगढ़

बैंक खातों में दोगुनी सैलरी देखकर खुश हुए पंजाब के सरकारी कर्मचारियों की खुशी इस त्यौहार में कफूर हो गई है। अब आरबीआई द्वारा वेतन की डबल एंट्री वाले अनेक खाते सील किए जाने की सूचना मिली है। इसके अलावा जिन कर्मचारियों के बैंक खातों से अतिरिक्त वेतन राशि को रिटर्न कर लिया गया था, मंगलवार को जब वेतन दोबारा अपडेट किया गया तो फिर से डबल वेतन राशि बैंक खातों में पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार की ओर से सभी विभागों के प्रमुखों को दो दिन पहले निर्देश दिए गए थे कि वे कर्मचारियों को बताएं कि कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण उनके बैंक खातों में दोगुना वेतन पहुंच गया है। इसके बाद आनन-फानन में एक सर्कुलर जारी किया गया। इसमें कहा गया कि जिन कर्मचारियों के बैंक खातों में वेतन की डबल एंट्री हो गई है, वे अतिरिक्त वेतन की राशि बैंक से न निकालें।

आरबीआई ने बाकी बचे बैंक खाते सील करने का फैसला लिया है

फिर काफी बैंक खातों से डबल एंट्री के रूप में जमा हुई रकम की रिटर्न एंट्री करवा ली गई है। लेकिन इस तरह के खातों की संख्या बहुत अधिक होने के कारण आरबीआई ने बाकी बचे बैंक खाते सील करने का फैसला लिया है।

इस बीच, मंगलवार को डीसीएफए की ओर से पंजाब सिविल सचिवालय में जगह-जगह यह सूचना चस्पा कर दी गई कि सॉफ्टवेयर की तकनीकी खराबी के कारण जिनके बैंक खातों में वेतन डबल जमा हो गया है, वे यह राशि न निकालें।

अगर किसी ने यह राशि निकलवा ली है तो वे तुरंत इसे अपने विभाग के कैशियर के पास जमा करा दें। ऐसा नहीं करने की स्थिति में सरकार ब्याज सहित इस राशि की रिकवरी कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here