जालंधर में इस दिन से शुरू होगा नामांकन, उम्मीदवार यहां कर सकेंगे पर्चा दाखिल

नामांकन प्रक्रिया के बारे में पूर्ण जानकारी प्रदान करने के लिए विशेष प्रशिक्षण कैंप

डेली संवाद, जालंधर
लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए 22 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। जिला प्रशासन ने नामांकन के दौरान ड्यूटी पर तैनात किये जाने वाले अधिकारियों कर्मचारियों के लिए एक विशेष प्रशिक्षण कैंप लगाया गया। प्रशिक्षण कैंप के दौरान डिप्टी कमिशनर-कम-जि़ला चुनाव अधिकारी वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि नामांकन प्रक्रिया 22 अप्रैल दिन सोमवार से शुरू होगी।

डीसी ने कहा कि इच्छुक व्यक्ति 29 अप्रैल तक अपना नामांकन करवा सकते हैं। नामांकन भरने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। इस के बाद नामांकन पत्रों की पड़ताल 30 अप्रैल को और नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि 2 मई है। उन्होंने बताया कि जालंधर लोकसभा क्षेत्र लिए वोटें 19 मई को पड़ेंगी और गिनती 23 मई को होगी।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों कर्मचारियों को नामांकन पत्रों की बारीकी से पड़ताल करने, प्राथमिक पड़ताल के बाद चैक लिस्ट तैयार करने, उम्मीदवारों को नामांकन की रसीदें देने, डमी बैलट पेपर तैयार करने आदि के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र केवल उनकी कोर्ट में प्राप्त किये जाएंगे और इसलिए पूर्ण बुनियादी ढांचा इस सप्ताह के अंत तक स्थापित कर लिया जायेगा। उनकी ग़ैर-उपस्थित में नामांकन पत्र एस.डी.एम.जालंधर-2 परमवीर सिंह की तरफ से प्राप्त किये जाएंगे।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love