नकोदर के सरकारी दफ्तरों में डीसी का छापा, फाइलें खुलवाई, जांच किए, फिर दिए ये आदेश

डेली संवाद, नकोदर (जालंधर)
जिले के लोगों को समय पर सरकारी सुविधा का लाभ पहुँचाने और कार्यालयों के कामकाज को सुचारू ढंग से चलाने के लिए डीसी वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज नकोदर के अलग-अलग सरकारी कार्यालयों का अचानक निरीक्षण किया।

डिप्टी कमिश्नर ने तीन घंटे से ज़्यादा समय अलग-अलग सरकारी कार्यालयों की जांच में बिताते हुए आधिकारियों को निर्देश दिये कि इस बात को विश्वसनीय बनाया जाये कि लोगों को अपने रोजमर्रा के काम करवाने में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

डीसी ने कहा कि यह औचक जांच अलग-अलग सरकारी विभागों के काम करने की विधि को जानने के लिए की गई है और यदि उनकी कार्य प्रणाली में कोई कमी सामने आती है तो उसे जल्दी दूर किया जायेगा। जांच सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट के कार्यालय से शुरू की गई जहाँ उनकी तरफ से कर्मचारियों को सही ढंग से रजिस्टरों के रख-रखाव के निर्देश दिया गया।

तहसीलदार और कानूनगो के कार्यालयों की चैकिंग के दौरान डिप्टी कमिश्नर की तरफ से कैटालोग रजिस्टर, स्टैंप ड्यूटी रजिस्टर, पर्चा रजिस्टर, स्टाक रजिस्टर, वसीयत रजिस्टर, कैश बुक और अन्य रजिस्टरों की जांच की गई। उन तहसीलदार को कहा कि किसी भी कीमत पर उनके कार्यलय में काम बकाया नहीं रहना चाहिए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love