वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा-कार्तिक-विजय शंकर को मौका, पढ़ें पूरी खबर

मुंबई। 12वें आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. मुंबई में सोमवार को ‘क्रिकेट के महासमर’ के लिए 15 सदस्यीय भारतीय दल चुना गया. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की. टीम में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है. दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है।

बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना गया. विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए, जिन्हें वर्ल्ड कप का टिकट मिला है।

भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा।

दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत पर तरजीह

युवा विजय शंकर, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. वनडे क्रिकेट में धोनी के वारिस माने जा रहे पंत का नहीं चुना जाना हैरानी का सबब रहा. 21 साल के पंत आईपीएल-12 में अब तक (रविवार तक) 245 रन बना चुके हैं, जबकि कार्तिक ने 111 रन बनाए हैं. 33 साल के कार्तिक ने अब तक 91 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जबकि पंत ने 5 ही वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love