कांग्रेस ने पंजाब के इस नेता को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाला, जाने वजह

डेली संवाद, चंडीगढ़
अनुशासनहीनता के सम्बन्ध में सख्त नोटिस लेते हुये पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पी.पी.सी.सी.) की चुनाव प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन लाल सिंह ने गुरविन्दर सिंह बाली को छह वर्ष के लिए कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से ख़ारिज कर दिया है ।

पी.पी.सी.सी. के एक प्रवक्ता ने बताया कि बाली को पार्टी विरोधी कार्यवाही और अनुशासनहीनता के कारण पार्टी में से निकाला गया है। चुनाव प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि पार्टी सिद्धांतों की उल्लंघना करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

राज्य की सभी 13 सीटें जीतने को यकीनी बनाने के लिए पूरे तालमेल के साथ काम करने की ज़रूरत को दोहराते हुये लाल सिंह ने कहा कि पार्टी वर्कर और नेता पूरे उत्साह और हौंसले में हैं और कांग्रेस राज्य भर की सभी लोक सभा सीटें बड़े फर्क के साथ जीतेेगी ।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार द्वारा राह से एकतरफ़ हटकर पहलकदमियों को ज़मीनी स्तर पर लोगों में ले जाने के लिए पार्टी वर्करों को पूरे जोश के साथ काम करने की अपील करते हुये लाल सिंह ने कहा कि पार्टी नीति के हक में लोग का भारी समर्थन इस बात की हामी भरता है कि पार्टी की तरफ से ऐलाने गए उम्मीदवारों के हक में लोगों का भारी समर्थन है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी सभी 13 सीटें जीतेेगी जिससे केंद्र में कांग्रेस सरकार की स्थापना को यकीनी बनाया जा सकेगा।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love