कांग्रेस के 13 उम्मीदवारों के नाम को लेकर पंजाब के CM का बड़ा बयान, पढ़ें कैप्टन की रणनीति

पंजाब के सीएम का दावा, सभी 13 सीटों पर कांग्रेस ही जीतेगी

डेली संवाद, नई दिल्ली
पंजाब की की सभी 13 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की भारी बहुमत के भरोसे से लबालब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह आज पार्टी के लिए उम्मीदवारों के नामों का चयन करने के लिए पंजाब प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के साथ शामिल हुए।

यहां कपूरथला हाऊस में मीटिंग के बाद पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने बताया कि यह पहली मीटिंग थी जिसमें सभी 13 सीटों पर विचार किया गया और इनमें से नामों का चयन किया जा रहा है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रधान राहुल गांधी की तरफ से इस बार चयन करन के लिए प्रस्तावित कार्य-प्रणाली के मुताबिक उम्मीदवारों संबंधी अंतिम फ़ैसला लेने के लिए सभी नाम पार्टी की केंद्रीय चयन कमेटी को भेजे जाएंगे। उन्होंने कहा कि नयी कार्य-विधि से पारदर्शिता का नया दौर शुरू होगा।

नामों के चयन पर चुप रहे कैप्टन

मुख्यमंत्री ने मीटिंग के दौरान चुने गए नामों का प्रगटावा करने से इन्कार कर दिया। इस मीटिंग में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सचिव (आर्गेनाइजेशन) के.सी वेनूगोपाल, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पंजाब मामलों की इंचार्ज आशा कुमारी और पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ शामिल हुए।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस लोक सभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है और चुनावों में बहुमत हासिल करेगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पंजाब कांग्रेस को चुनावों में किसी अन्य राजनैतिक पार्टी के साथ हिस्सेदारी की ज़रूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सुरक्षित माहौल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को यकीनी बनाने के लिए हर संभव कदम उठाऐगी। उन्होंने कहा कि पुलिस और सिवल प्रशासन राज्य में शांतमयी चुनाव करवाने के लिए आपसी तालमेल के साथ काम करेंगे।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love