इनोसैंट में मनाया गया ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’, स्मृतिचिन्ह देकर विशेषज्ञों को सम्मानित किया

डेली संवाद, जालंधर
इनोसैंट हाटर्स स्कूल ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां, कैन्ट-जंडियाला रोड तथा रॉयल वल्र्ड इंटरनैशनल स्कूल में ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ से संबंधित ‘हाऊ टू रीमेन हैल्दी’ विषय पर सैमीनार का आयोजन किया गया। सीनियर विंग ग्रीन मॉडल टाऊन में डा. हरिन्दर ने, लोहारां में डा. नीनू शर्मा, कैन्ट-जंडियाला रोड ब्रांच मेंं डा. बलविंदर पाल तथा रॉयल वल्र्ड इंटरनैशनल स्कूल मेंं डा. सूद ने स्वास्थ्य का महत्त्व बताते हुए स्वस्थ और शक्तिशाली रहने के सुझाव दिए।

उन्होंने विद्यार्थियों को सुबह की सैर का महत्त्व बताते हुए सुबह की सैर के लिए प्रेरित किया। उन्होंंने बच्चों को अपने भोजन में हरी सब्जि़यों का सेवन करने का सुझाव दिया। विद्यार्थियों ने बहुत उत्सुकता के साथ उनके द्वारा दिए गए सुझाव को सुना। बच्चोंं ने डाक्टरोंं से बहुत से प्रश्न भी पूछे जिनके जवाब भी उन्हें दिए गए।

विद्यार्थियों ने इस अवसर पर वादा किया कि वह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे और प्रतिदिन संतुलित आहार अवश्य ग्रहण करेंगे। प्रिंसीपल राजीव पालीवाल, प्राइमरी विंग इंचार्ज हरलीन गुलरिया, परीक्षा इंचार्ज गुरविंदर कौर, लौहारां इनोकिड्स इंचार्ज अलका अरोड़ा, सीनियर विंग इंचार्ज शालू सहगल, कैन्ट-जंडियाला सोनाली मनोचा और रॉयल वल्र्ड मीनाक्षी शर्मा ने स्मृतिचिन्ह देकर विशेषज्ञों को सम्मानित किया।

ट्रस्ट के सचिव डा. अनूप बौरी ने बताया कि इस तरह के सैमीनार स्कूल में समय-समय पर करवाए जाएंगे। मैडीकल सचिव चंद्र बौरी ने बताया कि स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओंं से सजग करने के लिए समय-समय पर मैडीकल कैम्प भी लगाए जाएंगे।

हिन्दी न्यूज़ Updates पाने के लिए आप हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love