इनोसैंट हाट्र्स के चारों स्कूलों में गणतंत्र दिवस की धूम, तिरंगा लेकर बच्चों ने किया कदमताल

डेली संवाद, जालंधर
इनोसैंट हाट्र्स के चारों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड व ‘द’ रॉयल वल्र्ड इंटरनैशनल स्कूल में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स, लोहारां कालेज, इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन में भी गणतंत्र दिवस के संबंध में विभिन्न गतिविधियां करवाई गईं जैसे डिबेट व हैंड राईटिंग प्रतियोगिता आदि।

चारों स्कूलों में सभी बच्चे व अध्यापक राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में छोटे-छोटे ध्वज धारण करके आए जिससे पूरे स्कूल कैम्पस का माहौल देश-परेम से ओत-प्रोत हो गया। कार्यक्रम के आरम्भ में बैंड की सलामी के समय जी.एम.टी. में डायरैक्टर प्रिंसीपल धीरज बनाती, वाइस प्रिंसीपल शर्मिला नाकरा, परीक्षा प्रभारी गुरविंदर कौर, प्राइमरी प्रभारी हरलीन गुलेरिया आदि उपस्थित थे।

बच्चे विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में सजकर आए

लोहारा ब्रांच में इंचार्ज शालू सहगल व अलका अरोड़ा, कैंट जंडियाला रोड में श्रीमती सोनाली व द रॉयल वल्र्ड इंटरनैशनल स्कूल में श्रीमती मीनाक्षी ने गणतंत्र दिवस पर विभिन्न गतिविधियां करवाईं। इस अवसर पर बच्चे विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में सजकर आए। बच्चे महात्मा गांधी, भारत माता, भगत सिंह, पंडित जवाहर लाल नेहरू बनकर आए थे।

गणंतत्र दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों ने भारतीय नृत्य प्रस्तुत किया, देशभक्ति की कविताएं सुनाईं। बच्चों ने झंडा (तिरंगा) लहराते हुए भारत माता को नमन किया। भारत माता की जय के नारे लगाए और तिरंगे के सम्मान में परेड भी निकाली। इस अवसर पर लेज्यिम व रिंग डांस भी प्रस्तुत किया गया।

डायरैक्टर प्रिंसीपल धीरज बनाती ने बच्चों को समझाया कि हमें अपने देश व राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना चाहिए और संविधान के नियमों का पालन करना चाहिए तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। कक्षाओं में भी बच्चों को गणतंत्र दिवस के महत्व से अवगत करवाया गया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love