सही और रुझान से कोर्स का चयन करने के लिए सेंट सोल्जर द्वारा कैरियर काउंसलिंग मीट

डेली संवाद, जालंधर

उज्जवल भविष्य, बेहरीन कैरियर की संभावनाओं, रूचि के अनुसार स्कूल के बाद उच्च शिक्षा का चयन करने में छात्रों की मदद के लिए सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा कैरियर काउंसलिंग मीट का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों को विभिन्न कोर्सों की जानकारी देने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ फ्रासर वैली के इंटरनैशनल मार्केटिंग हेड रवि फ़्लिप्स, सेंट सोल्जर के प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

इनका स्वागत मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा, स्टाफ और सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल्ज के विभिन्न ब्रांच के 500 के करीब छात्रों द्वारा किया गया। इस अवसर छात्रों को 10वीं और 12वीं कक्षा के उपरांत प्रोफेशनल कोर्सेज जैसे पॉलिटेक्निक, लॉ, फार्मेसी, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फिल्म इंटरटेनमेंट, फैशन टेक्नोलॉजी, मीडिया, डिग्री कोर्सेज, बी.एड, आईटीआई, फिजियोथेरेपी, एम.टेक, एम.बी.ऐ, एम.सी.ऐ, एम.कॉम आदि की जानकारी दी गई।

शिक्षा ग्रहण कर कैनाडा में अपना कैरियर बना सकते है

मिस्टर रवी फ़्लिप्स ने अपने संबोधन में छात्रों को बताया कि जो छात्र कैनाडा में अपना कैरियर बनाना चाहता है किस प्रकार की शिक्षा ग्रहण कर कैनाडा में अपना कैरियर बना सकते है। उन्होंने बताया कि वहां सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स की पढाई वहां पूरी तरह से वैलिड होगी और जो छात्र सेंट सोल्जर में पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, होटल मैनेजमेंट, मीडिया आदि में पढाई कर रहे है और आगे चल कैनाडा में रहना चाहते है उनके लिए जहाँ की पढाई फयदेमंद साबित होगी। उन्होंने छात्रों को इंग्लिश कम्युनिकेशन पर जोर देने को कहा।

प्रो.चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने कहा कि छात्रों की शिक्षा के साथ साथ उनकी प्लेसमेंट पर भी पूरा ध्यान देना बहुत जरूरी है जिससे डिग्री पुरे होने पर छात्रों को रोजगार भी प्रदान किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जो छात्र विदेश में अपना कैरियर बनाना चाहते उनके लिए आईलेटस और इंग्लिश कम्युनिकेशन की विशेष रूप से क्लास उपलब्ध है जो की छात्रों को बिलकुल मुफ्त दी जाएँगी। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने कहा कि पढाई में होनहार और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को सरकार द्वारा चलाई जाती पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप और सेंट सोल्जर की मास्टर राजकँवर चोपड़ा 1 करोड़ स्कालरशिप के बारे में बताया।

इसे जरूर देखें, ये पंजाब पुलिस है, इन्हें शर्म नहीं आती….

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटरपर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here