पंजाब के कारोबारियों के लिए गुड न्यूज, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिया ये फैसला, ये होगा फायदा

कैप्टन सरकार द्वारा लम्बित पड़े वैट/जी.एस.टी के पुन: भुगतान के लिए 270 करोड़ रुपए जारी

डेली संवाद, चंडीगढ़

राज्य की वित्तीय स्थिति को दुरुस्त करने और समय पर भुगतान यकीनी बनाने के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की कोशिशों को आगे और प्रोत्साहन देते हुए वित्त विभाग ने व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ सम्बन्धित जी.एस.टी /वैट के लम्बित पड़े भुगतान के लिए और 270 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: दलित छात्रों के वजीफों पर राजनीति करते रहे नेता, करोड़ों रुपए डकार गई लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU)

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि जारी की गई कुल 270 करोड़ रुपए की राशि में से 240 करोड़ रुपए की राशि तकरीबन 2500 लाभपात्रियों को वैट के पुन: भुगतान के लिए जारी की गई है जबकि 56 करोड़ रुपए की राशि तकरीबन 1600 लाभपात्रियों को जी.एस.टी के पुन: भुगतान के लिए जारी की गई है।

पढ़ें: जालंधर के न्यूरो सर्जन ने नर्स से की छेड़खानी, विरोध करने पर डाक्टर ने ही नर्सों को बेरहमी से पीट दिया

मुख्यमंत्री ने राज्य भर के व्यापारियों और उद्योगपतियों को जी.एस.टी /वैट के लम्बित पड़े सभी बकाए जारी करने के लिए विभाग को निर्देश दिए हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में आर्थिक सरगर्मियों को आगे और बढ़ावा देने के लिए भविष्य में जी.एस.टी का पुन: भुगतान समय पर यकीनी बनाने के लिए कर और आबकारी विभाग को वित्त विभाग के साथ मिलकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार पर तसल्ली का प्रगटावा करते हुए मुख्यमंत्री ने समूचे विकास की गति को तेज़ करने के लिए आर्थिक प्रबंधन में सुधार और वित्तीय सुझ-बूझ की कोशिशों को तेज़ करने के लिए सभी विभागों को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here