VIDEO: कैबनिट मंत्री राणा सोढी 14 अक्तूबर को ग्लोबल कबड्डी लीग का करेंगे उद्घाटन – डी.सी.

कबड्डी लीग में 6 टीमें लेगी हिस्सा

डेली संवाद, जालंधर

डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि खेल मंत्री पंजाब राणा गुरमीत सिंह सोढी 14 अक्तूबर को पंजाब सरकार के तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत करवाई जा रही ग्लोबल कबड्डी लीग का उद्घाटन करेंगे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि राज्य में खेल गतिविधियों को उत्साहित करने के लिए खेल विभाग की तरफ से प्राईवेट स्पांसरों के सहयोग से यह लीग करवाई जा रही है और सारा खर्चा उनकी तरफ से किया जा रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा पंजाब सरकार के सहयोग से स्टेडियम उपलब्ध करवा रहा है। शर्मा ने कहा कि 14 अक्तूबर से 3 नवबंर तक करवाई जा रही है इस कबड्डी लीग का उद्घाटन 14 अक्तूबर को ओलंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम बरलटन पार्क जालंधर में कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की तरफ से किया जायेगा। प्रसिद्ध पंजाबी गायक गुरदास मान की तरफ से श्रोताओं का अपने गीतों के द्वारा मनोरंजन किया जायेगा।

CT और Aryan ग्रुप की रद्द हो सकती है मान्यता, दर्ज हो सकता है देशद्रोह का मामला

उन्होंने बताया कि जालंधर में इस लीग के 14 से 21 अक्तूबर तक मुकाबले करवाए जाएंगे जबकि इसके फाईनल मुकाबले हाकी स्टेडियम फेस-9 एस.ए.एस.नगर मोहाली में होगा। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इस कबड्डी लीग में 3 टीमें कैलीफोर्निया ईगलिया (यू.एस.ए.), मैपल लीफ (कैनेडा), सिंह वारियरज़ (पंजाब), 4लैक पैंथर (फरैसनो, यू.एस.ए.), हरियाणा लाईनज (भारत) और दोआबा वारियरज (यू.एस.ए.) भाग लेगी।

Mahabir Seth यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, १२ ऑक्टोबर, २०१८

उन्होंने कहा कि लीग के दौरान पहला इनाम 1 करोड़ रुपए रखा गया है। उन्होंने आगे बताया कि इसी तरह इस लीग के दौरान पहली रनर अप टीम को 75 लाख और दूसरी रनर अप टीम को 50 लाख रुपए के इनाम दिए जाएंगे। हर एक टीम एक दूसरे के साथ दो बार मैच खेलेगी और इस तरह हर टीम की तरफ से 10 मैच खेले जाएंगे। शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार ऐसी मेगा खेल गतिविधियां करवाके पंजाब की माँ खेल कबड्डी को और उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर लुधियाना इकबाल सिंह संधू, एन.आर.आईज रणजीत सिंह टूट, रणबीर सिंह टूट, अमरजीत सिंह टूट और योगेश छाबड़ा, सुरजीत हाकी के संगठनकर्ता सचिव सुरिन्दर भापा और अन्य उपस्थित थे।

MLA रिंकू का बड़ा आरोप- नगर निगम जालंधर का पूरा सिस्टम फेल, अफसर करप्ट औऱ बेलगाम, कौंसलर बेचारे एक ढक्कन के लिए तरस रहे हैं, देखें VIDEO 

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here