राहुल के खासमखास सुरजेवाला हार गए उपचुनाव, जींद में BJP की जीत, राजस्थान के रामगढ़ में कांग्रेस जीती

जींद। हरियाणा के जींद और राजस्थान के रामगढ़ उपचुनाव के नतीजों की घोषणा गुरुवार को हुई। जींद विधानसभा में बीजेपी के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला और जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला पराजित किया। बीजेपी उम्मीदवार के सबसे निकटतम दिग्विजय सिंह चौटाला रहे जिन्हें कृष्ण से 12 हजार कम वोट मिले।

वहीं, रामगढ़ उपचुनाव में जीत के साथ ही राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 100 विधायक हो गए हैं। गुरुवार को हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी शफिया जुबैर को कुल 83,311 मत मिले हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भाजपा के सुखवंत सिंह को 12,228 मतों से पराजित किया है। दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के सुखवंत सिंह को 71,083 मत मिले। वहीं बसपा उम्मीदवार जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

निर्वाचन विभाग के अनुसार जुबैर को 44.77 प्रतिशत मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी को 38.20 प्रतिशत मत मिले। चुनाव में उतरे 20 उम्मीदवारों में से पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र और बसपा उम्मीदवार जगत सिंह सहित 18 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। चुनाव में नोटा का प्रयोग करने वाले 241 मतदाताओं में एक मतपत्र का मतदाता भी शामिल है।

जींद की सीट बीजेपी ने इनेलो से छीनीं

जींद की सीट बीजेपी ने इनेलो से छीनीं है।। जींद के उपायुक्त सह निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि मिड्ढा ने यह चुनाव 12,935 मतों के अंतर से जीता है। कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया था। वह तीसरे नंबर पर रहे। इनेलो विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन से यह सीट रिक्त हुई थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 8847567663 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।

Spread the love