BSNL लाया तूफानी प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 120GB डेटा, पढ़ें प्लान

नई दिल्ली। BSNL के पास ग्राहकों को लुभाने के लिए कई पोस्डपेड प्लान्स हैं, जिसमें 299 रुपये और 499 रुपये के प्लान्स शामिल हैं. लेकिन डेटा रोलओवर फैसिलिटी नहीं होने की वजह से ग्राहकों को निराशा होती है. अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने 798 रुपये का एक नया पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान का मुकाबला एयरटेल के 799 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान से रहेगा।

BSNL अपने इस नए पोस्टपेड प्लान में 120GB 2G/3G डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, रोज 100 SMS और एक साल के लिए फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन दे रहा है. वहीं एयरटेल की ओर से 100GB 2G/3G/4G डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100SMS, एक साल फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन और तीन महीने के लिए फ्री नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

120GB डेटा का इस्तेमाल आपको एक महीने के अंदर करना होगा

BSNL के इस नए प्लान में कुछ बातें आपको ध्यान रखनी होंगी. पहली बात ये कि इस प्लान के साथ दिए जा रहे डेटा का इस्तेमाल केवल 2G या 3G नेटवर्क में ही किया जा सकता है. क्योंकि कंपनी द्वारा 4G नेटवर्क लाए जाने में कुछ समय और लगेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें BSNL द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में 4G सर्विस की टेस्टिंग की जा रही है।

दूसरी बात आपको ये ध्यान रखनी होगी कि BSNL के 798 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में डेटा कैरी फॉर्वर्ड का ऑप्शन नहीं मिलता. यानी 120GB डेटा का इस्तेमाल आपको एक महीने के अंदर करना होगा. डेटा के अलावा कंपनी के इस पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाती है, जिसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल भी शामिल है. कॉलिंग के अलावा SMS और अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों के हिस्से में आएगा।

फिलहाल कंपनी ने अपने इस प्लान को कर्नाटक सर्किल में लॉन्च किया है. उम्मीद है कि जल्द ही इसे बाकी सर्किलों में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें एयरटेल अपने 799 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में डेटा कैरी फॉर्वर्ड फीचर देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटरपर फॉलो करे…

Spread the love