भाजयुमो नेता की चाकू से गोदकर सरेआम हत्या, वर्करों ने अस्पताल और थाने में मचाया हंगामा

धनंजय सिंह
डेली संवाद, लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार रात भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM)के नेता की चाकू से गोद कर सरेआम हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान अमीनाबाद निवासी प्रत्यूष मणि त्रिपाठी (36) के तौर पर हुई है और घटना बादशाहनगर रेलवे क्रॉसिंग के पास की है।

सरेआम BJYM नेता की हत्या से नाराज कार्यकर्ताओं ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ट्रॉमा सेंटर में जमकर बवाल काटा. प्रदर्शनकारी लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. कार्यकर्ताओं की मांग थी कि BJYM नेता प्रत्यूष मणि त्रिपाठी के परिवार को मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपया दिया जाए, साथ ही उनके हत्यारों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

इसे भी पढ़ें: दलित छात्रों के वजीफों पर राजनीति करते रहे नेता, करोड़ों रुपए डकार गई लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU)

प्रदर्शनकारियों का दावा था कि 25 नवंबर को बदमाशों ने त्रिपाठी पर हमला किया था लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. साथ ही त्रिपाठी ने इसकी शिकायत एसएसपी नैथानी से भी की थी और सुरक्षा की मांग की थी।

महानगर थाने के सीओ संतोष कुमार सिंह का कहना है कि उन्हें रात 10.30 बजे यह सूचना मिली कि एक व्यक्ति का एक्सिडेंट हो गया है. जब पुलिस वहां पहुंची तब ट्रैक के पास त्रिपाठी का खून से सना शरीर मिला और पुलिस उन्हें केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर ले गई. जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सिंह ने बताया कि त्रिपाठी के शरीर पर चोट के निशान थें लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की असली वजह स्पष्ट होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here