इनोसैंट हाट्र्स में वार्षिक समारोह का आयोजन, विधि जैन को मिला ‘स्टूडैंट ऑफ ईयर अवार्ड’, देखें तस्वीरें

पुरस्कार पाकर खिले बच्चों के चेहरे

डेली संवाद, जालंधर

बौरी मैमोरियल एजुकेशनल एवं मैडीकल ट्रस्ट के अंतर्गत इनोसैंट हाट्र्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाऊन में वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया। मुख्यातिथि के रूप में जालन्धर शहर के मेयर जगदीश राज राजा उपस्थित हुए तथा सम्मानीय अतिथि के रूप में दिनेश अग्रवाल शामिल हुए।

कार्यक्रम के आरंभ में मां सरस्वती के श्लोक के साथ ज्योति प्रज्जवलित की गई। तत्पश्चात् बच्चों ने शिव आराधना प्रस्तुत की। वर्ष 2017-18 में 10वीं व 12वीं कक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी 11वीं व 12वीं कक्षा के मेधावी विद्यार्थियों को छात्रवृति चैक भेंट किए गए।

इसे भी पढ़ें: दलित छात्रों के वजीफों पर राजनीति करते रहे नेता, करोड़ों रुपए डकार गई लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU)

विधि जैन को उसके सम्पूर्ण वार्षिक परिणाम को देखते हुए ‘स्टूडैंट ऑफ द ईयर’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। छात्रवृति की राशि अर्चित व ध्रुव अग्रवाल की याद में उनके पिता श्री दिनेश अग्रवाल ने 5100/- के रूप में नकद भेंट की। इस अवसर पर 355 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए। अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, राज्य व किाला स्तर पर विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया एवं उन्हें फीस में राहत दी जाती है।

डायरैक्टर प्रिंसीपल श्री धीरज बनाती ने बौरी मैमोरियल ट्रस्ट की ओर से किए जा रहे प्रशंसनीय प्रयासों व कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि न केवल पढ़ाई बल्कि मैडीकल के क्षेत्र में ट्रस्ट ने समाज के लिए फ्री मैडीकल कैम्प लगाकर जरूरतमंदों को फ्री दवाइयां वितरित करके प्रशंसनीय कार्य किए हैं। ट्रस्ट प्रत्येक वर्ष कारूरतमंद बच्चों को सांत्वना व आर्थिक तौर पर मदद करता है। बच्चों की मदद के लिए लगभग 56 लाख 19 हजार 989 रुपए की राशि खर्च की जाती है।

पढ़ें: जालंधर के न्यूरो सर्जन ने नर्स से की छेड़खानी, विरोध करने पर डाक्टर ने ही नर्सों को बेरहमी से पीट दिया

इस अवसर पर स्कूल मैगजी ‘न्यूज एंड व्यूज’ का भी विमोचन किया गया। मंच संचालन की भूमिका विद्यार्थियों ने अत्यंत खूबसूरती से निभाई। मुख्यातिथि जगदीश राज राजा ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम की बहुत प्रशंसा की। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि बौरी मैमोरियल ट्रस्ट द्वारा जो काम समूचे समाज के लिए किए जा रहे हैं, वह अति प्रशंसनीय हैं।

कार्यक्रम के अंत में इनोसैंट हाट्र्स के सैक्रेटरी डाक्टर अनूप बौरी, डाक्टर चन्द्र बौरी सैक्रेटरी मैडीकल सर्विस, डायरैक्टर प्रिंसीपल श्री धीरज बनाती ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूरे वर्ष की गतिविधियों के विजेता रहने वाले हाऊस को रनिंग ट्राफी दी गई। वर्ष 2017-18 में टैरेसा हाऊस ने रनिंग ट्राफी प्राप्त की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे…

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here