अकाली दल ने इस महिला नेता को बनाया उम्मीदवार, पंजाब डैमोक्रेटिक अलायंस ने भी घोषित किए प्रत्याशी

डेली संवाद, अमृतसर
महिला अकाली दल की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर खडूरसाहिब लोकसभा क्षेत्र से शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की उम्मीदवार होंगी। यह घोषणा पार्टी प्रधान सुखबीर बादल ने आज तरनतारन जिले के भिखीविंड तथा खेमकरण हलके में आयोजित रैली को संबोधित करते हुये की।

शिअद ने लोकसभा की तेरह सीटों में से एक पर घोषणा कर दी है तथा शेष नौ पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द कर दी जायेगी। तीन सीटें उसकी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के हिस्से में आती हैं। इस सीट पर पिछली बार पार्टी के वरिष्ठ नेता रंजीत सिंह ब्रहमपुरा जीते थे।

विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के लिये उन्होंने पार्टी के प्रधान सुखबीर बादल को जिम्मेदार बताते हुये पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद बादल के खिलाफ पार्टी में बगावत तेज हो गयी तथा तीन सांसद ब्रहमपुरा के बाद सांसद सुखदेव ढींडसा ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और सांसद शेरसिंह घुबाया पार्टी छोड़ कांग्रेेस में शामिल हो गये।

पंजाब डेमोक्रेटिक अलाइंस ने अपने सात उम्मीदवार घोषित किये

अब तक पंजाब डेमोक्रेटिक अलाइंस ने अपने सात उम्मीदवार घोषित किये हैं। इस अलाइंस में बहुजन समाज पार्टी भाकपा, लोक इंसाफ पार्टी, रिवोल्यूशनरी मार्कसिस्ट पार्टी आफ इंडिया, सांसद डा. धर्मवीर गांधी की पार्टी नवां पंजाब पार्टी, और विधायक सुखपाल खेहरा की पार्टी पंजाब एकता पार्टी शामिल है। गठबंधन के बीच बारह सीटों पर सहमति हो गयी जिसमें से कल ही सात सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया।

Spread the love